बोल सोनभद्र

जर्जर बिजली के तार व खंभे हादसे को दे रहे दावत

DJLÀFFZ³F·Fýi : SF¸F¦FPXÞ ¶»FFIY SFZO ´FS ªFªFÊS d½Fô¼°F ´FFZ»F -ªFF¦FS¯F

रामगढ़ (सोनभद्र) : बिजली विभाग की तरफ से जर्जर खंभे व तारों के सहारे बिजली आपूर्ति की जा रही है। इसको लेकर कई बार रहवासियों की तरफ से शिकायत की गई, लेकिन उसके बाद भी ध्यान नहीं दिया गया है। इससे क्षेत्र में किसी भी दिन हादसे से इन्कार नहीं किया जा सकता है।

रामगढ़ कस्बे में रामगढ़-ब्लाक रोड पर बिजली आपूर्ति के लिए एक ही लोहे के खंभे पर हाईटेंशन व एलटी तार खींचा गया है। लगभग सात सौ मीटर तक खींचे गए विद्युत तार कहीं लटके हुए हैं तो किसी जगह लकड़ी लगाकर एक-दूसरे से सटने न पाए इसकी व्यवस्था की गई है। इसी तरह रामगढ़-ब्लाक रोड पर कृष्णा साह के घर के सामने लगा लोहे का खंभा नीचे से जर्जर हो गया है जो कभी भी टूट कर धराशायी हो सकता है। इससे दुर्घटना की भयावहता से इन्कार नहीं किया जा सकता है। इस रोड पर ब्लाक कार्यालय, बैंक, बच्चों के कोचिग सेंटर, आंगनबाड़ी केंद्र, पशु अस्पताल समेत व्यवसाय के लिए दर्जनों दुकानें हैं। इसी मार्ग से प्रतिदिन पहाड़ी क्षेत्रों से दर्जनों सवारी गाड़ियां आकर रुकती हैं। वाहन स्टैंड न होने से सड़क पर ही खड़ा करना वाहन चालकों की मजबूरी है। रहवासी कृष्णा शाह, मोहम्मद सैलानी, बलराज मौर्य, बलजीत मौर्य, लालबाबू मौर्य, उदय पांडेय, बबलू, अरुण अग्रहरी, पारस भारती, राजू, आकाश शाह समेत अन्य ने बताया कि विभाग के अधिकारियों का आवागमन भी आए होता रहता है पर इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। बुधवार को बिजली विभाग के जेई को जर्जर खंभे को रहवासियों ने दिखाया तो उन्होंने आश्वासन दिया कि शीघ्र ही दूसरा लगा दिया जाएगा।

इस संबंध में विभाग के जेई अशोक कुमार ने बताया कि लोहे के खंभे को मौके पर जाकर देखा हूं, अन्य जगह भी बोल कुछ खंभे जर्जर हुए हैं। जल्द ही प्रस्ताव बनाकर जर्जर खंभे को हटवाया जाएगा। निगाही ,माजन मोड़-परसौना तक फोरलेन पर लगी स्ट्रीट लाइट

अनपरा (सोनभद्र): सिगरौली जनपद स्थित निगाही मोड़ से माजन मोड़-परसौना तक डीएमएफ मद से फोरलेन निर्माण का कार्य अंतिम चरण में है। इस सड़क का निर्माण 43 करोड़ रुपये की लागत से कराई जा रही है। सिगरौली नगर निगम द्वारा पूरे फोरलेन सड़क पर सुसज्जित खंभे व स्ट्रीट लाइट लगाकर जगमग कर दिया गया है। इस सड़क से दिन या रात में गुजरने पर लोगों को काफी राहत महसूस हो रही है।

Bol Bharat

Bol Bharat is your news, entertainment, music fashion website. We provide you with the latest breaking news and videos straight from the entertainment industry.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button