अंधी मीडियाअपना भारतबेबाक न्यूज़राजनीति

बंगाल और असम में मतदान जारी, जानें अब तक कहां-कितने फीसदी वोटिंग

पहले चरण के मतदान के लिए पश्चिम बंगाल और असम में आज वोटिंग हो रही है। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के पहले चरण की 30 विधानसभा सीटों और असम की 47 सीटों के लिए आज यानी शनिवार को मतदान हो रहा है। वोटिंग सुबह सात बजे शुरू हुई है और शाम 6.30 बजे तक जारी रहेगी। इस चरण में बंगाल में जहां 73 लाख से अधिक मतदाता 191 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। इस चरण की अधिकतर सीटें एक समय नक्सलवाद से प्रभावित रहे जंगलमहल क्षेत्र में पड़ती हैं। वोटिंग के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। चुनाव आयोग ने केंद्रीय बलों की करीब 684 कंपनियों को तैनात किया है जो 7,061 मतदानस्थलों पर 10,288 मतदान बूथों पर पहरा देंगी। असम में वोटिंग के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग नॉर्म्स का पालन किया जा रहा है।

असम और बंगाल में सुबह 9 बजे तक की वोटिंग

चुनाव आयोग के मुताबिक सुबह 9 बजे तक असम विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण में 8.84% और पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण में 7.72% मतदान हुए हैं।

चुनाव आयोग ने बताया कि असम में सुबह 9 बजे तक 8.84 फीसदी मतदान हुआ है, वहीं बंगाल में अब तक 7.72 फीसदी वोट पड़े हैं।

टीएमसी बंगाल जीतेगी। बंगाल की बेटी बंगाल के गद्दारों को उन्हीं के क्षेत्र में हराएगी। टूरिस्ट गैंग के लोग वही काम करेंगे जिसमें वे पारंगत हैं। बंगाल में महिलाएं वैसे ही साड़ी पहनेंगी जैसे पहनना चाहती हैं:  टीएमसी सांसद, डेरेक ओ ब्रायन !

बंगाल: भगवानपुर विधानसभा क्षेत्र में फायरिंग से दो सुरक्षाकर्मी घायल

पूर्वी मिदनापुर: भगवानपुर विधानसभा क्षेत्र में सतसतमल में फायरिंग से दो सुरक्षाकर्मी घायल। बीजेपी ने टीएमसी पर लगाया आरोप।

पश्चिम मिदनापुर में टीएमसी कार्यकर्ताओं पर अशांति फैलाने का आरोप

पश्चिम मिदनापुर के भाजपा उम्मीदवार समित दास ने वोट डालने के बाद कहा कि मिदनापुर शहर में मतदान सुचारू रूप से चल रहा है। लेकिन, ग्रामीण इलाकों में कुछ जगहों पर टीएमसी कार्यकर्ता अशांति पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। बूथ नं. 266 और 267 पर 7-8 टीएमसी कार्यकर्ताओं ने मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए बूथ में प्रवेश किया। हमने चुनाव आयोग से शिकायत की है।

 

Bol Bharat

Bol Bharat is your news, entertainment, music fashion website. We provide you with the latest breaking news and videos straight from the entertainment industry.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button