मनोरंजन

Oscar 2021 की रेस में पहुंची एकता कपूर और ताहिरा कश्यप की फिल्म ‘बिट्टू’, इन 9 फिल्मों से होगा मुकाबला

भारत की तरफ से ऑस्कर 2021 के लिए भेजी गई मलयालम फिल्म ‘जलीकट्टू’ ऑस्कर की रेस से बाहर हो गई है। ‘जल्लीकट्टू’ को 93rd अकाडमी अवॉर्ड्स में बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म कैटेगरी के लिए भेजा गया था, लेकिन फिल्म टॉप 15 में अपनी जगह नहीं बना पाई और बाहर हो गई। हालांकि ‘जल्लीकट्टू’ के बाहर होने से भारतीय बिल्कुल मासूय न हों, क्योंकि एकता कपूर, ताहिरा कश्यप और गुनीता मेंगा की फिल्म ‘बिट्टू’ को ऑस्कर 2021 में एंट्री मिल गई है। फिल्म को Live Action Short Film कैटेगरी के लिए सलेक्ट कर लिया है। ये खुशखबरी एकता कपूर और ताहिरा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट इंस्टाग्राम पर शेयर की है।

ताहिरा ने अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर कर लिखा, ’93 अकेडमी अवॉर्ड में Live Action Short Film Category की टॉप 10 फिल्मों ‘बिट्टू’ को सेलेक्ट कर लिया गया है। इंडियन वुमन राइसिंग के तहत ये हमारा पहला प्रोजेक्ट था। ये बहुत स्पेशल है। तुम बहुत आगे बढ़ों करिश्मा। दोस्तों प्लीज़ इस शॉर्ट फिल्म को सपोर्ट करते रहें’। ताहिरा ने अपने पोस्ट में ये भी बताया है कि इस केटेगरी के लिए 174 फिल्में क्वालिफाइड हुई थीं। वहीं अपने पोस्ट में ताहिरा ने उन फिल्मों का नाम भी लिखा है जो बिट्टू के साथ टॉप 10 में शामिल हुई हैं। उन फिल्मों के नाम हैं, Da Yie, Feeling Through,T he Human Voice, The Kicksled Choir, The letter Room, The Present, Two Distance Dtarngers, The Van, White Eye’। एकता कपूर ने भी अपने इंस्टाग्राम ये खुशी ज़ाहिर करते हुए पोस्ट शेयर किया जिसमें अपनी पूरी टीम की तारीफ की है।

स्टूडेंट ने किया है निर्देशन : आपको बता दें कि ‘बिट्टू’ का निर्देशन एक स्टूडेंट करिश्मा देव दुबे ने किया है इस बात की जानकारी ख़ुद एकता कपूर ने अपने पोस्ट में दी है। ऑस्कर में एंट्री पाने से पहले बिट्टू को 18 फिल्म फेस्टिवल में दिखाया जा चुका है, फिल्म अपने नाम कई अवॉर्ड भी कर चुकी है। वहीं करिश्मा को भी बिट्टू के लिए बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड मिल चुका है। फिल्म में रानी कुमारी, रुनू कुमारी, कृष्णा नेगी, मोनू उनियल और सलमा खातूम जैसे कलाकार नज़र आए हैं।

Bol Bharat

Bol Bharat is your news, entertainment, music fashion website. We provide you with the latest breaking news and videos straight from the entertainment industry.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button